जानिए ट्रांसलेशन इंग्लिश तो हिंदी (English To Hindi Translation) कैसे करें?

0
3274
एन्ग्लिश तो हिन्दि

ट्रांसलेशन इंग्लिश तो हिंदी (English To Hindi Translation Tools)

एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन की जरुरत आज के समय में हर किसी को पड़ती है लोग ट्रांसलेटर सर्च करते है एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन आज के समय में बहुत आसान और सरल हो गया है इंटरनेट पर आज के समय में बहुत सारे सॉफ्टवेयर और वेब साइट्स हैं जिनका उपयोग करके आप ऑनलाइन हिंदी टाइपिंग के साथ एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन भी कर सकते है ।

एन्ग्लिश तो हिन्दि टूल कैसे काम करता है ?

अंग्रेजी से हिन्दी टाइपिंग टूल सीधे हिंदी में टाइप करें जैसा कि आप अंग्रेजी की कुंजी दबाते हैं और स्पेस-बार को दबाते हैं यह ऑनलाइन हिंदी टाइपिंग पर आधारित है। दिए गए बॉक्स में बस अंग्रेजी में पाठ टाइप करें और स्पेस दबाएं यह टेक्स्ट को हिंदी में बदल देगा। अधिक विकल्पों को देखने के लिए किसी शब्द पर क्लिक करें आप हिंदी और इंग्लिश में हिंदी और अंग्रेजी के बीच स्विच सकते है और इसे ईमेल चैट फेसबुक ट्विटर या किसी भी वेबसाइट पर कहीं भी उपयोग कर सकते है । आप हिंदी एंड्रॉइड फोन में भी टाइप कर सकते हैं.

एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन टूल्स लिस्ट (English To Hindi Translation Tools)

अगर हम नज़र डालें तो कुछ एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन टूल बहुत ही अजीब है जो हमारे द्वारा लिखे गए वाक्य और शब्दों का मतलब  ही बदल देते हैं कहते हैं कि अंग्रेजी एक बहुत ही मजेदार भाषा है, लेकिन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सहमत होंगे कि हिंदी भी ज्यादा मज़ेदार है
आज के समय में हर किसी के पास स्मार्टफोन है और हमेशा सभी और व्हाट्सप्प के माध्यम से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहते है शायद ही कभी आपने यह सोचा होगा की जो शब्द हम चैटिंग के लिए इस्तेमाल करते है वो भाषा या लिपि नहीं है आज के युग में लोगो ने इस चैटिंग की भाषा को हिंग्लिश का नाम दिया है जो की होती हिंदी है पर लिखा उसे इंग्लिश में जाता है और भारत में हर कोई इस हिंग्लिश भाषा का प्रयोग करता हुआ आपको दिख जायेगा.

हमारी मातृ भाषा हिंदी है फिर भी लोग इसका प्रयोग करने से कतराते है नौकरी की बात हो या आपको किसी से बात करनी हो लोगों ने इंग्लिश भाषा को स्टेटस सिंबल की तरह लेना शुरू कर दिया है आइए अब जानते है कुछ ट्रांसलेशन टूल्स के बारे में जिनका इस्तेमाल करके आप किसी भी वाक्यों को एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन कर सकते है.

1. गूगल ट्रांसलेशन हिंदी तो इंग्लिश

गूगल ट्रांसलेशन पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ट्रांसलेशन टूल है आप इसका इस्तेमाल करके एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन कर सकते है आप अगर किसी दूसरी भाषा को हिंदी या इंग्लिश में ट्रांसलेट करना चाहते है तो गूगल ट्रांसलेटर की सहायता से आप यह आसानी से कर सकते है यह एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन अनुवाद सेवा के लिए सबसे सुविधाजनक पहुंच प्रदान करता है।

2. shabdkosh.raftaar.in एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन टूल

रफ़्तर की नि: शुल्क ऑनलाइन एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन (मुफ्त अंग्रेजी भाषा हिंदी शब्दकोष) और अनुवाद से आपको सही शब्दों का अर्थ मिल सकता है, जिसका अर्थ आप खोज रहे हैं, साथ ही साथ मिलते-जुलते शब्द सुझावों के साथ। इसके अलावा बहुत सारे टूल्स है जिनका इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन एन्ग्लिश तो हिन्दि ट्रांसलेशन कर सकते है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी हमें जरूर बताइए अगर आपके कोई सुझाव हैं तो हमें जरूर लिखिए

इंग्लिश से हिंदी में अनुवाद कैसे करें (देखें वीडियो)

4.8 (96%) 15 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here