आख़िर ऐसा क्या किया रेस्लर जॉन सीना ने जिसे देख दर्शकों ने अपनी आँखें बंद कर ली…

0
1609
जॉन सीना

जॉन सीना रेसलिंग की दुनिया में एक चमकता हुआ नाम है और बच्चा-बच्चा जॉन के नाम का दीवाना है. बच्चे ही क्यूँ बड़े-बूढ़े भी जॉन सीना के नाम से जोश से भर जाते हैं जॉन सीना ने 16 वर्ल्ड चैम्पियनशिप्स और तीन बार WWE की हेवी वेट चैम्पियनशिप भी अपने नाम की है. WWE के स्टार खिलाड़ी का पूरा नाम John Felix Anthony Cena है. इनका जन्म 23 अप्रैल 1977 को हुआ था. 6 फुट 1 इंच और 110 किलो के जॉन सीना ने अपने करियर की शुरूआत साल 2002 में की थी. सेना जैसे खिलाड़ी WWE का पर्याय बन चुके हैं. सेना उन चुनिंदा रेसलरों में से एक है जो लंबे समय से WWE में बने हुए हैं. लेकिन एक पहलवान के भारी भरकम शरीर के साथ-साथ उनमें भावनाओं का दरिया भी समाया हुआ है क्योंकि जो WWE Wrestlemania के match में पूरी दुनिया ने देखा उसे देखकर दर्शकों की आँखें खुली की खुली रह गयी वह अपने आप में ही अविश्वसनीय था. Wrestlemania के इस एपिसोड को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे दर्शक ग़लती से एक्शन मूवी देखने के बजाय कोई रोमांटिक मूवी देखने पहुँच गये हों.

आख़िर रिंग में ऐसा क्या हुआ ?

दरअसल हुआ यूँ के रविवार को Wrestlemania 33 के दौरान जॉन सेना और निक्की बेला की जोड़ी को मिज़ और मारिस की जोड़ी के साथ मुकाबला करना था, पर Wrestlemania 33 के मुकाबले के शुरू होने के पहले ही मारिस ने निक्की बेला को अजीब और भद्दे comments करने लगीं. जिस पर Nikki Bella ने कोई ख़ास प्रतिक्रिया नहीं दिखाई और match की तरफ़ ही ध्यान देने लगी. पर मारिस यहीं पर नहीं रुकी उन्होने निक्की पर एक तंज कस दिया कि “जॉन सीना ने Nikki को अभी तक प्रपोज नहीं किया है तब भी Nikki, जॉन सीना के साथ क्यूँ रहती हैं”?

हद तो तब हो गयी जब मारिस ने यहाँ तक कह दिया कि “निक्की बेला मेरे हाथ में रिंग देखकर जलती हैं”. पर वो कहावत बिल्कुल सही है “गरजने वाले बादल बरसते नहीं” और यह कहावत यहाँ बिल्कुल सही सिद्ध हुई जॉन और निक्की की जोड़ी ने मात्र 5 मिनट में ही अपने विपक्षियों को पटखनी देकर मैच जीत लिया.

लेकिन जो मैच ख़त्म होने के बाद हुआ उसकी किसी ने कल्पना भी नही की थी, मैच खत्म होने के साथ ही जॉन सेना ने अपनी गर्लफ्रेंड निक्की बेला को बहुत ही प्यारे अंदाज़ में प्रपोज़ कर दिया. जॉन ने निक्की को एक अंगूठी भी तोहफे में दी और पूरी दुनिया के सामने अपने प्यार का इज़हार कर दिया. जिसे देखकर निक्की की आँखों से खुशी के आँसू बहने लगे और जॉन सीना भी भावुक हो गए. इन दोनो का प्यार देखकर वहाँ बेती जनता भी खुश से झूम उठी. और फिर दोनो की खुशी उनकी आँखों से छलकने लगी. स्टेडियम में बैठे सभी लोग आश्चर्यचकित रह गये रिंग का एक्शन से भरा माहॉल प्यार ओर रोमांस से भर गया. कौन कहता है कि पहलवान प्यार का इज़हार नहीं कर सकते? जॉन ने निक्की को पूरी दुनिया के सामने प्रपोज़ कर के दिखा दिया “जब प्यार किया तो डरना क्या”.

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here