ग्राहकों के लिए खुशख़बरी! फ्लिपकार्ट देने जा रहीं है 70% की भारी छूट

0
1903
फ्लिपकार्ट

फ्लिपकार्ट (Flipkart) क्या है? | फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग

फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट है. फ्लिपकार्ट (Flipkart) कंपनी का मुख्यालय कर्नाटक राज्य के बंगलौर में है. Flipkart कंपनी सन् 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल द्वारा स्थापित की गयी थी. आपको बता दें कि सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली से स्नातक की पढ़ाई की है. सबसे पहले कंपनी ने डीजिफ्लिप (DigiFlip) के नाम से अपने उत्पाद बेचना शुरू किया था. फ्लिपकार्ट ई कॉमर्स वेबसाइट अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुएँ, पुस्तकें और अन्य वस्तुएँ खरीदने का विकल्प भी देती है.

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का बहुत चलन है. यह कंपनी लोगो को घर बैठे शॉपिंग करने की सुविधा देता है. फ्लिपकार्ट ऑनलाइन वेबसाइट हर उत्पादो को ऑनलाइन बेचती है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि फ्लिपकार्ट होम डिलीवरी (Home Delivery) का विकल्प भी देती है. इसलिए बहुत लोग फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग करते है. फ्लिपकार्ट कंपनी हर साल कुछ सेल भी आयोजित करती है, जिसमें हर वस्तुओं और बड़े ब्रांड पर भारी डिस्काउंट दिया जाता है. आइए जानते है कुछ ऐसी सेल जो इस साल शुरू होने वाली हैं –

फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज़ (Flipkart Big Shopping Day)

फ्लिपकार्ट

फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज़ 20 मई से 22 मई तक आयोजित की जाएगी. इस सेल में फ्लिपकार्ट एंडराय्ड स्मार्ट्फोन्स और कपड़ों पर बढ़िया डील्स देने जा रही है. अच्छी गुणवत्ता के सोफे, गद्दे और अन्य फर्नीचर पर 80% तक की छूट मिलेगी और घर की सजावट का सामान जैसे बेड शीट, फूलदान और वॉल स्टिकर आदि पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा. अगर ग्राहक HDFC क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करता है तो उसको 10% का डिस्काउंट मिलेगा. यदि ग्राहक पेटम (Paytm) से पेमेंट करता है तो उसको तुरंत ही 15% कैशबैक मिलेगा.

एंड ऑफ सीज़न सेल (Flipkart End of Season Sale)

फ्लिपकार्ट

एंड ऑफ सीज़न सेल 26 अगस्त 2018 से शुरू होगी और 28 अगस्त तक चलेगी. इस सेल में कपड़ों और फैशन प्रॉडक्ट्स पर 70% का भारी डिस्काउंट दिया जाएगा. पैंट, शर्ट और टी-शर्ट पर 50% की छूट दी जाएगी. Flipkart इस सेल में बैग, कपड़ों और अन्य ब्रांड पर 20% तक की छूट देगा. पुरुषों के जूतों पर 40-80% की और महिलाओं के जूतों पर 40% की छूट दी जाएगी. इस सेल में ब्रांड बैग पर 40% का डिस्काउंट दिया जाएगा. बच्चों के फैशन प्रॉडक्ट्स पर 50% की भारी छूट रहेगी.
यदि कोई उपभोगता SBI क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करता है तो उसे 10% का डिस्काउंट मिलेगा. अगर कोई भी ग्राहक फोनपे (PhonePe) से पेमेंट करता है तो उसे 15% कैशबैक मिलेगा.

फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल ( Flipkart Big Billion Sale)

फ्लिपकार्ट

Flipkart के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति ने वर्ष 2014 में बिग बिलियन सेल का आयोजन किया. बिग बिलियन सेल का मुख्य उद्देश्य उत्पादों को कम मूल्य पर बेचना है. फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल भारत के लिए उत्सव की तरह है. इस आयोजन का कंपनी को बहुत लाभ हुआ. इसका कारोबार कुल 300 मिलियन डॉलर का था.
इसके बाद फ्लिपकार्ट ने दूसरी बिग बिलियन सेल 20 सितंबर 2017 में शुरू की थी. इस सेल में मोबाइल फ़ोन, लैपटॉप, कंप्यूटर, कपड़ों पर कंपनी ने भारी छूट दी थी. कंपनी ने सैमसंग टीवी, एसी, फ्रिज पर 38% और सूटकेस और बैकपेक आदि पर 50% की भारी छूट दी थी. इस साल अनुमान लगाया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट बिग बिलियन सेल अक्टूबर में शुरू होगी. कहा जा रहा है कि इस बार कपड़ों और होम अप्लाइयेन्स पर 80% की भारी छूट दी जाएगी. एल जी वॉशिंग मशीन पर 17% और ऐर कंडीशनर पर 20% की भारी छूट दी जाएगी.

फ्लिपकार्ट दीवाली सेल (Flipkart Diwali Sale)

फ्लिपकार्ट

पिछली साल दीवाली सेल 14 अक्टूबर को शुरू हुई थी. इस सेल में इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुओं पर 70% की भारी छूट दी गयी थी. साथ ही ग्राहकों को HDFC के क्रेडिट कार्ड पर 10% का डिस्काउंट दिया गया था. इस सेल में सबसे ज़्यादा Lenovo k8 और Xiaomi Redmi 4A फोन की खरीददारी हुई. फ्लिपकार्ट कंपनी ने सेल के दौरान हर दिन 12 बजे एक सेल का आयोजन किया था जिसमें 8999 रुपये वाले Panasonic Eluga Ray X को 6999 रुपये में बेचा गया था.
इस साल दीवाली सेल 4 नवम्बर से 8 नवम्बर तक चलेगी. इस सेल में ग्राहकों को मोटोरोला, लेनोवो, शाओमी पर 60% की छूट दी जाएगी. वहीं आप अगर HDFC क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करेंगे तो आपको 15% का डिस्काउंट दिया जाएगा. इलेक्ट्रॉनिक्स के बड़े ब्रांड पर 70-80% की छूट दी जाएगी. इसके साथ ही एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा.

5 (100%) 3 vote[s]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here