बॉस मटका | जानिए क्या है बॉस मटका आज का ओपन

0
11105
बॉस मटका
4.6 (91.08%) 74 votes

आपने अभी तक “सट्टा कल्याण मटका”, “वर्ली मटका”, “सत्ता मटका”, “मटका आज ओपन” के बारे में पढ़ा और सुना भी होगा. जैसा कि आप सब जानते हैं यह सब अंक लॉटरी का एक रूप है. यहाँ पर अपनी किस्मत हर कोई आजमाता है. आजकल हर कोई चाहता है कि वह कम समय में बहुत सारे पैसे कमाए और पैसा कमाने के लिए उपरोक्त तरीके बहुत ही महशूर हैं. इसी तरह का एक और मटका है जिसका नाम है “बॉस मटका”. आपने शायद ही इसके बारे में कहीं पढ़ा होगा. ऐसे बहुत से लोग हैं जो बॉस मटका के बारे में जानना चाहते हैं जैसे कि बॉस मटका क्या है ? बॉस मटका आज का ओपन क्या है ? इसे कैसे खेलते हैं और कहाँ खेलते हैं? आज हम आपके सभी सवालों का उत्तर देंगे, जो आज तक आपके मन में आती हैं. शायद “बॉस मटका” को जानने के बाद आपकी भी सोई हुई “किस्मत जाग” जाएगी.

Matka open


Matka king

बॉस मटका क्या है? मटका आज ओपन

यह मजेदार लॉटरी शैली का खेल कईं सालों से भारत में खेला जा रहा है और अब भारत में हर घंटे खेला जाता है. एक मज़ेदार, खेल खेलने के लिए नि:शुल्क, आपको केवल मुफ्त में सट्टेबाजी शुरू करने के बारे में जानने की आवश्यकता होगी. अब सबसे पहले यह जानते है कि बॉस मटका होता क्या है? बॉस मटका शुभ अंक लॉटरी एक ऐसा खेल है, जहां पर आपको थोड़े से पैसे देकर बहुत सारे पैसे कमाने का मौका मिलता है. सबसे पहले एक मटका चार्ट पर जीतने वाली रणनीति को नियोजित करें. हमेशा न्यूनतम दांव के साथ बॉस मटका की शुरूआत होती है. सट्टेबाजी में आप अपने जीत का केवल एक भाग खतरे में डालते हैं. जब तक लाभ बढ़ता जाता है, तब जीत के लिए कोई सीमा तय नही होती. इसे आप इस उदाहरण समझिए, जैसे कि पहले चरण में 0- 9 से कोई भी नंबर सेलेक्ट कीजिए. आपके द्वारा कोई भी चुने हुए नंबर्स हैं 5,3,6. इसके बाद अधिक रोमांच के लिए आपके नंबर्स को आपस में जोड़ा जाता है (5+3+6) और अंतिम संख्या (14) दी जाती है. अब आपको केवल इस नंबर का एक अंक (4) रखना होगा. इसलिए आपका पहला ड्रा 5,3,6 * 4 होगा. संख्याओं का एक दूसरा सेट भी होता है, जिसे तैयार किया जाता है. प्रक्रिया पहले चरण की तरह समान होती है. उदाहरण के लिए हमने संख्या 8,2,8 को सेलेक्ट किया है. इससे हमें 18 की संख्या मिल जाती है, हम फिर से केवल अंतिम अंक रखते हैं, इसलिए हमारी दूसरी संख्या के ड्रा का अंतिम विकल्प 8,2,8 * 8 होगा.

बॉस मटका आज का ओपन

इस खेल को खेलने से पहले एक बुनियादी नियम का पालन करना बहुत ही ज़रूरी होता है. नियम के अनुसार केवल उन खेलों को खेलना चाहिए, जिन्हें आप जीत सकते हैं. वास्तव में, आप किसी भी गेम को जीत सकते हैं. लेकिन जुआरी लगातार तभी इसे जीत सकते हैं, जब वे इसे सही रणनीति से खेलते हैं.

KALYAN MATKA, 20 और 21 अप्रैल 2018, satta

अतीत में सट्टा मटका का खेल दूरदराज के कोने में एक मटका के साथ खेला जाता था जिसमें कागज के साथ फिसलती संख्याएं डाली जाती थीं और ढेर हो जाती थीं. आम तौर पर मुंबई और अहमदाबाद के शहरों में यह मटका खेला जाता है, लेकिन कानून परिवर्तन के बाद जुआ खेलने वालों पर बड़ी कार्रवाई होने लगी और फिर गेमिंग सेंटर रातों-रात गायब हो गए. हालांकि, गेम को ऑनलाइन गेमिंग सुविधाओं के साथ पुनः आरंभ किया गया है. आज कंप्यूटर या अन्य मोबाइल उपकरणों के उपयोग के साथ आने वाले संभावित खिलाड़ी, बॉस जैसी गेम्स आसानी और सुविधा के साथ लाइव खेल सकते हैं. इसका सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि किसी को भी एक स्थान में फंसे नहीं रहना पड़ता है और वे अपने मोबाइल डिवाइस जैसे टैबलेट और स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते हुए बॉस मटका खेल सकते हैं.

बॉस मटका 143 मटका आज ओपन

बॉस मटका की गेम में भाग्यशाली संख्या केवल खिलाड़ी के भाग्य पर निर्भर नहीं होती है. बुद्धिमान अनुमान कार्य और गणना गेमर के भाग्य के रूप में महत्वपूर्ण हैं. जबकि सही बॉस मटका अनुमान को तर्क के आधार पर इस संबंध में प्रथाओं और अभ्यासों के द्वारा विकसित किया जा सकता है, बॉस मटका कल्याण चार्ट प्रभावी रूप से गेमर के गणित कौशल को सुधार करने में मदद कर सकता है.

बॉस मटका का वीडियो यहाँ देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here