आज हम आपके लिए लाए हैं भुवन बाम की ज़िंदगी से जुड़े कुछ अनसुने सच

0
399
भुवन बाम

आज के यूथ के बीच काफ़ी पॉपुलर यू-ट्यूब सेन्सेशन भुवन बाम ने अपने करियर की शुरुआत म्यूज़िक से की थी. और भुवन ने अपने कॉलेज के पहले दिन से ही अपने जुनून का पीछा करते हुए दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में एक म्युज़ीशियन की तरह काम किया. भुवन ने देहली के शहीद भगत सिंह कॉलेज से पढ़ाई की है. अपने कॉलेज के पहले साल में भुवन कॉलेज की कक्षाओं को पार्ट टाइम रख कर फुल टाइम रेस्टोरेंट में सिंगिंग करता था. पैसों की कमी होने के कारण भुवन ने अलग-अलग म्यूज़िक इन्स्ट्रुमेंट्स बजाना यू-ट्यूब पर ही सीखा है.

एक ग़लती से बन गयी ज़िंदगी…

वो कहते हैं ना किस्मत कभी भी पलटी खा सकती है भुवन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ भुवन ने नेक्सस का एक नया फोन लिया था उसका फ्रंट कॅमरा चेक करने के लिए भुवन ने अपनी एक funny वीडियो बनाई और उसे फ़ेसबुक पर अपलोड कर दिया यह सब देख कर शुरुआत में भुवन के दोस्तों ने उसकी काफ़ी आलोचना की और यहाँ तक कह दिया की “भाई यह सब बेकार है, और लोग इसे कभी स्वीकार नहीं करेंगे तू ये सब काम मत कर और अपने करियर पर फोकस कर”. पर भुवन ने अपने मन की ही सुनी और अपना काम करता चला गया.

भुवन ने अपने दोस्तों की बातों को ज़्यादा गंभीरता से ना लेते हुए फ़ेसबुक पर बीबी की वाइन्स के नाम से एक पेज बना दिया. और उसके बाद भुवन ने अपनी ओफिशियल वीडियो उस पेज पर अपलोड कर दी किस्मत से वह वीडियो पाकिस्तान कि एक यूनिवर्सिटी में फेमस हो गयी और एक हफ्ते के अंदर-अंदर उस वीडियो को 15 हज़ार से भी ज़्यादा लोगों ने देखा. इससे भुवन को प्रेरणा मिली और इस के बाद भुवन वीडियोज़ बनाता चला गया और आज भुवन इंडिया के टॉप यू ट्यूब सेलेब्रिटीज़ में से एक है.

मुश्किलों से सामना

जब इंडिया में बहुत सी चीज़ें बैन कर दी गई थी तो भुवन ने एक म्यूज़िक वीडियो बनाई थी जो कि बहुत फेमस हुई थी. लेकिन उस वीडियो के फेमस होने के बाद से ही शिव सेना ने भुवन को जान से मारने तक की धमकी दी थी पर वो मामला बाद में सुलझ गया था. भुवन का म्यूज़िक वीडियो देखकर Fox Star Videos ने भुवन को apparoach किया, पर यहाँ Fox Star Videos ने अपने नाम का फ़ायदा उठाते हुए भुवन के सारे गाने रिजेक्ट कर दिए जिससे भुवन को काफ़ी बड़ा सदमा लगा. पर भुवन ने अपनी मेहनत को नहीं रोका और आख़िरकार मेहनत का फल मिल ही गया. बीबी की वाइन्स ने TVF के साथ मिलकर बहुत सी हिट वीडियो दी है और यह दिखा दिया यदि हम अपना काम ईमानदारी और पूरी लगन के साथ करें तो हमें एक ना एक दिन सफलता ज़रूर मिलती है.

सफलता के शिखर पर

इतनी मेहनत के बाद आज भुवन बाम सफलता के शिखर पर है और इतना ही नहीं बीबी की वाइन्स international Fame बन चुका है Web Tv Asia Awards 2016 में भुवन को India’s Most Popular You tube Channel की category में अवॉर्ड मिला जो कि भुवन और उनके fans के लिए बहुत बड़ी बात थी. भुवन बाम ने कड़ी मेहनत के बाद ही यह सफलता हासिल की है और अभी तक अपना जादू बरकरार रखा है.

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here