मटका आज ओपन – इंडियन सट्टा मटका

0
32440
मटका आज ओपन
4 (80%) 71 votes

मटका आज ओपन

मटका आज ओपन: मटका जुआ या सट्टा लॉटरी का एक रूप है, जिसमें मूल रूप से न्यूयॉर्क कपास एक्सचेंज से प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दर पर दांव लगाया जाता था. यह भारतीय स्वतंत्रता के युग से पहले उत्पन्न हुआ है जब इसे अंकदा जुगर (“आंकड़े जुआ”) के रूप में जाना जाता था. 1960 के दशक में प्रणाली को यादृच्छिक संख्या पैदा करने के अन्य तरीकों से प्रतिस्थापित किया गया, जिसे मटका के रूप में जाना जाता है.
भारत में मटका जुआ अवैध है. खेल के मूल रूप में, इंडियन सट्टा मटका सट्टेबाजी कपास के समापन दर पर होती थी, जो कि न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से दूरसंचार के माध्यम से बंबई कॉटन एक्सचेंज को प्रेषित होती थी.

मटका आज ओपन अचूक गेम खुद आज़माए देखें वीडियो


1961 में, न्यू यॉर्क कपास एक्सचेंज ने अभ्यास रोक दिया, जिससे भागीदारों ने मटका व्यवसाय को जिंदा रखने के वैकल्पिक तरीकों की तलाश की. रतन खत्री ने काल्पनिक उत्पादों के उद्घाटन और समापन दरों को घोषित करने का विचार पेश किया. अंक कागज के टुकड़ों पर लिखा जाएगा और एक मटका, में डाल दिया जाएगा. तब एक व्यक्ति एक चिट को निकालेगा और जीतने वाली संख्याओं को घोषित करेगा. इन वर्षों में, अभ्यास बदल गया, ताकि तीन नंबर कार्ड खेलने के पैकेट से तैयार हो जाएं. 1962 में कल्याणजी भगत ने वरली मटका शुरू किया. रतन खत्री ने 1964 में न्यू वर्ली मटका की शुरुआत की, जिसमें खेल के नियमों में मामूली बदलाव थे. कल्याणजी भगत का इंडियन सट्टा मटका सप्ताह के सभी दिनों तक चलता था, जबकि रतन खत्री का मटका सोमवार से शुक्रवार तक केवल पांच दिन ही चलता था. मुंबई में कपड़ा मिलों के उत्कर्ष के दौरान, कई मिल कर्मचारियों ने मटका का पालन किया, जिसके परिणामस्वरूप सट्टेबाजों ने मुख्य रूप से केन्द्रीय मुंबई में स्थित मिल क्षेत्रों में और आसपास की दुकानों की स्थापना की. मध्य मुंबई; मुंबई में मटका व्यवसाय का केंद्र बन गया.

मटका आज ओपन रिजल्ट – यहां क्लिक करें

Matka open


Matka king

मटका आज ओपन. आज का अचूक गेम

1980 और 1990 के दशकों में इंडियन सट्टा मटका कारोबार अपने चरम पर पहुंच गया. 1रु से बढ़ते-बढ़ते सट्टेबाजी 500 करोड़ हर महीने पंहुच गयी. मुंबई पुलिस ने मटका डीलरों पर भारी कार्रवाई करते हुए डीलरों को शहर के बाहरी इलाके में अपना आधार स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया. उनमें से कई गुजरात, राजस्थान और अन्य राज्यों में चले गए. शहर में सट्टेबाजी का कोई बड़ा स्रोत नहीं होने के कारण, डीलर ऑनलाइन लॉटरी जैसी जुए के अन्य स्रोतों के लिए आकर्षित हो गए. आधुनिक मटका कारोबार महाराष्ट्र के आसपास केंद्रित है.

मटका आज ओपन (देखें वीडियो )

मटका आज ओपन: दो अंक, दो पत्ती, दो जोडीयां रोज़ फ्री में

अगर आप सट्टा या मटका खेलते हैं, तो खूब पैसा बर्बाद कर चुके होंगे और आपका गेम भी पास नही होता होगा. दिन रात आप बस इसी चिंता मे रहते होंगे कि अब पैसा कहाँ से कमाया या लाया जाए. दोस्तों अगर आप मटका खेल कर पैसा कमाना चाहते हो तो यह गलती भूल कर भी मत कीजिये. क्यूंकि मटका खेल कर उल्टा आप अपना सारा पैसा बर्बाद कर दोगे.अतः आप सभी से निवेदन है कि सट्टा मटका से दूर रहे.

मटका आज ओपन मालामाल जोड़ी

मटका आज ओपन होने का समय शाम ४ बजे सायं. देखिये हर दिन के लिए नए ट्रिक्स और बचाये अपने पैसे. मटका के पास होने के दिन और समय. हर दिन के लिए रोज़ नया ट्रिक. मटका ओपन करने का जाल अब हर सप्ताह में हर दिन. मटका में पैसे बर्बाद करने से बचे और किसे भी व्यक्ति के जाल में ना फसें जो आपको मटका ट्रिक बता कर पैसे मांगता हो. अगर वो आपको ट्रिक बता सकता है तो खुद भी उसे अपना कर करोड़ों कमा सकता है. इसलिए जागरूक बने.

  • मटका ओपन पास सोमवार
  • मटका मंगलवार मालामाल जोड़ी
  • मटका ओपन बुधवार जोडी ट्रिक
  • कल्याण सट्टा मटका गुरुवार आज
  • कल्याण सट्टा मटका शुक्रवार
  • मटका आज शनिवार स्पेशल गेम

नोट :- हम किसी भी रूप में सत्ता मटका का प्रचार या प्रसार नहीं करते है यह पोस्ट सिर्फ आपको जानकारी देने के लिए बनाई गई है हमारा किसी भी सत्ता कंपनी से लेना देना नहीं ह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here