क्या आप जानते हैं मोनालिसा के नाम का राज़

0
1121
भोजपुरी फिल्म

अन्तरा बिस्वास एक ऐसी लड़की हैं जो फ़िल्मी जगत की मोनालिसा के नाम से जानी जाती हैं. इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम अन्तरा बिस्वास से मोनालिसा रख लिया. इनका जन्म 21 अक्टूबर 1980 को कोलकाता के हिन्दू परिवार में हुआ था. इन्होंने फिल्म जगत में अपने कैर्रिएर की शुरुआत छोटे परदे से की थी. इसके अलवा उन्होंने बतौर एक्ट्रेस कई भोजपुरी फिल्मो में भी काम किया है. इनकी पहली भोजपुरी फिल्म “भोले शंकर” थी जो कि 2008 में भोजपुरी भाषा में बनाई गई थी. इसके आलावा मोनालिसा ने 50 से अधिक भोजपुरी फिल्मों में काम किया है.

मोनालिसा केवल एक ही ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने भोजपुरी फिल्म के कई नामी एक्ट्रेस के साथ सबसे ज्यादा काम कर चुकीं है. जैसे की पवन सिंह, दिनेश लाल यादव और अन्य कई बड़े कलाकार. यही नहीं, केवल मोनालिसा ही भोजपुरी फिल्मों की एक ऐसी सबसे बड़ी कलाकार हैं. जिन्हें इंटरनेट पे सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है. मोनालिसा ने भोजपुरी भाषा के 30 से अधिक आइटम सांग्स पे काम किया है. इसके आलावा बतौर एक्ट्रेस इन्होंने और भी अन्य कई भाषाओं में काम किया है जैसे हिंदी, बंगाली, उड़िया, तमिल, तेलगु, कन्नड़ आदि.

मोनालिसा की पढ़ाई

मोनालिसा ने अपनी शिक्षा कि शुरुआत कलकत्ता के जूलियन डे स्कूल से की थी. इसके बाद साउथ पॉइंट स्कूल दम दम से पढ़ाई की. इसके आलावा कलकत्ता विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त की. पढ़ाई पूरी करने के बाद मोनालिसा ने फ़िल्मी जगत में टीवी के छोटे किरदारों के साथ अपने ज़िन्दगी की शुरुआत की. रंगभूमि, भोले शंकर, प्रतिज्ञा इनकी पहली प्रसिद्ध फिल्में रही हैं. यही नहीं इन्होंने अपने फ़िल्मी जगत में कई बी ग्रेड फिल्में भी की हैं. और इसके आलावा इन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में भी कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है, और 2005 में यह रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन के साथ बंटी और बब्ली के टाइटल सांग में डांस करती हुई नज़र आई थीं.

मोनालिसा के बिगबॉस में आने का कारण

बिगबॉस टीवी जगत का एक ऐसा रिअलिटी शो है जहाँ बोहोत सी जानी मानी हस्तियां आती है. बिगबॉस में ज्यादा तर ऐसे लोग आते है जिनका बैकग्राउंड रहस्मई हो या किसी कॉन्ट्रवर्सी से जुड़ा हो और या फिर कोई अच्छा व्यक्तित्व हो. आजकल मोनालिसा का नाम सुर्खियों में इस लिए है क्यूंकि वह बतौर प्रतिभागी बिग बॉस 10 में आई थीं. मोनालिसा की पहले शादी मधन से हुई थी जिनके साथ उनका तलाक हो गया और कहा जाता है की अब उनका प्रेम प्रसंग भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह के साथ है.

विक्रांत और मोनालिसा की शादी का सच

वैसे तो कहा जाता है कि मोनालिसा की पहले शादी मधन से हुई थी जिनके साथ उनका तलाक हो गया और कहा जाता है की अब उनका प्रेम प्रसंग भोजपुरी स्टार पवन सिंह के साथ है. विक्रांत मोनालिसा के बॉयफ्रेंड हैं दोनों एक दूसरे को पिछले 8 सालों से डेट कर रहे थे. बिगबॉस ने अपने घर(बिगबॉस हाउस) में बुला कर मोनालिसा और विक्रांत की करवाई. इस शादी में केवल बिगबॉस के कंटेस्टर ही नहीं थे बल्कि मोनालिसा के घरवाले तथा भोजपुरी इंडस्टरी के कई बड़े सितारे भी शामिल थे. और इस शादी को बिगबॉस के घर में पुरे रीती रिवाज़ो के साथ सम्पन किया था. मोनालिसा एक बेहतरीन डांसर है और डांस करना, फोटोग्राफी, शिल्प कला में भी यह रूचि रखतीं है. बिगबॉस में आने के बाद मोनालिसा अब बॉलीबुड में भी काफी प्रसिद्ध हो गई हैं.

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here