लड़के लड़कियों के सामने भूलकर भी यह 5 ग़लतियाँ ना करें वरना पड़ेगा पछताना…

0
456
लड़के यह 5 ग़लतियाँ ना करें

अब लड़कों के लिए लड़कियों से दोस्ती करना मुश्किल काम नहीं रहा है. आज हम आप के लिए लाए है कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें पढ़कर आप किसी भी लड़की के दिल पर राज़ कर सकते हैं. अक्सर लड़के ग़लती से कुछ ऐसा कर देते हैं जो लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आता. आज हम आपको बताएँगे आख़िर वो कौन-सी ग़लतियाँ हैं जो लड़के करते हैं और लड़कियाँ उनसे दूर भागती हैं. लड़के यह 5 ग़लतियाँ ना करें-

लड़की से मिलते ही बिना वजह अपनी तारीफ़ शुरू कर देना

हम सब जानते हैं की जब भी कोई लड़का एक लड़की से दोस्ती करना चाहता है तो वह सबसे पहले उस लड़की से बात करना चाहेगा और तब लड़के कुछ ऐसी ग़लतियाँ कर देते हैं जो उन्हें भारी पड़ जाती हैं लड़कों को हमेशा अपनी बड़ाई करने से बचना चाहिए, और जितना ज़्यादा हो सके लड़की से उसके बारे में जानने का प्रयास करना चाहिए.अतः लड़कों को लड़कियों के सामने हमेशा नपी-तुली बात ही करनी चाहिए.

बिना वजह प्रश्न पर प्रश्न पूछना

असली Problem तो तब खड़ी हो जाती है जब लड़का प्रश्नों की झड़ी लगा देता है. कईं बार लड़के अपनी दोस्त या गर्लफ्रेंड से बिना किसी वजह के सवाल पर सवाल पूछना शुरू कर देते हैं. उदाहरण के तौर पर “तुम मुझसे बिना पूछे पार्टी में क्यूँ गई, तुम फ़ेसबुक पर ऑनलाइन क्यूँ थी?” यह सब बातें लड़कियों को चिड़चिड़ा कर देती हैं.

पहली मुलाकात के लिए ग़लत स्थान का चुनाव

दोस्ती की शुरुआत में पहली मुलाकात और मिलने की जगह का बहुत बड़ा महत्व होता है. कईं लड़के शुरुआत में ग़लती से date के लिए ऐसी जगह का चुनाव करते हैं जहाँ लड़कियाँ खुद को comfortable महसूस नहीं करती. उदाहरण के तौर पर कुछ लड़के लड़कियों को ऐसी जगह बुला लेते हैं जो बिल्कुल सुनसान होती है या चारों तरफ़ लड़के ही लड़के होते हैं ऐसी जगहों पर लड़कियाँ खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं और दोबारा मिलने से कतराती हैं.

लड़की की इज़ाज़त के बिना उसे छूना

अगर आप अपनी किसी दोस्त को ग़लती से या जानबूझ कर यह सोचते हुए बार-बार touch करते हैं कि उसे बिल्कुल भी पता नहीं चल रहा है तो यह आपकी सबसे बड़ी ग़लती है. ऐसा करने से लड़कियाँ आप पर विश्वास नहीं करती और आपको एक बुरा इंसान समझ कर छोड़ देती हैं.

शराब और नशे की बुरी आदत

यदि आप किसी अच्छी लड़की के दिल पर राज़ करना चाहते हैं तो आपको शराब जैसी नशे की बुरी आदतें बिल्कुल छोड़नी होगी. क्योंकि लड़कियों को शराब पीने वाले लड़के बिल्कुल भी पसंद नहीं होते.

अगर आप अपने Relationship को successful बनाना चाहते हैं तो लड़के यह 5 ग़लतियाँ ना करें उपरोक्त बातों का ध्यान रखें.

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here