संदीप महेश्वरी की जीवनी और उनसे जुड़े अनसुने तथ्य

0
685
संदीप महेश्वरी की जीवनी

संदीप महेश्वरी की जीवनी

संदीप महेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर, बिजनेसमैन हैं. उनका जन्म 28 सितम्बर 1980 दिल्ली मे हुआ था. संदीप महेश्वरी एक आम लड़का था, जिसने अपनी लाइफ में बहुत सी मुसीबतें देखीं लेकिन उन्होंने हार न मानी ओर वो सफल हुए

संदीप महेश्वरी जीवनी (करियर की शुरुआत)

महेश्वरी ने अपने करियर की शुरुआत 19 साल की उम्र में मॉडल बन कर की थी, संदीप ने 2003 में वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा था उस वर्ल्ड रिकॉर्ड में उन्होंने 120 मॉडल के 10000 फोटोज केवल एक दिन में लिए थे उस समय उनकी उम्र केवल 21 साल थी. उसके बाद उन्होंने 26 साल की उम्र में “इमेज बाजार” इंडस्ट्री की शुरुआत की थी.

संदीप महेश्वरी की जीवनी

यह इंडस्ट्री पूरी दुनिया की सबसे ज्यादा भारतीय इमेज का कलेक्शन रखती है. इस के बाद संदीप महेश्वरी इंडिया के सभी अख़बार और न्यूज़ चैनल पर छा गए थे. संदीप महेश्वरी एक राइटर भी है. संदीप सबसे पहली बुक का नाम “Markering Management by Sandeep Maheshwari” था. संदीप उन लाखों लोगों में से एक है जिन्होंने संघर्ष किया, असफल हुए और सफलता पाने के लिए तेजी से आगे बढ़ते रहे. संदीप आम लोगों की तरह एक साधारण परिवार से थे. अपने जीवन में कई बार बहुत कठिनाइयों का सामना किया, पर समय के साथ-साथ उन्हें जीवन का सही मतलब समझा आया.

संदीप माहेश्वरी की जीवनी (परिवार)

आज के समय संदीप माहेश्वरी भारत में ही नहीं और विदेशों में भी नाम कमा चुके हैं. संदीप के पिता का एल्युमीनियम के बिजनेस था. यह एल्युमीनियम बिजनेस थोड़े समय ही चला और उसके बाद संदीप माहेश्वरी का परिवार आर्थिक संकट में आ गया जिसके कारण उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. संदीप निराशा से जीने लगे पर उन्होंने हार नहीं मानी और संघर्ष करते रहे, और निर्णय लिया की अब कुछ भी हो जाये मुझे कुछ कर के दिखाना है. संदीप कहते है कि सब अपने गुरु होते है. फिर संदीप माहेश्वरी ने एक फोटोग्राफिक के परिक्षण में एडमिशन ली. कोर्स ज्वाइन करने बाद संदीप ने एक कैमरा भी खरीदा और फोटोज खींचना शुरू कर दिया, कोर्स पूरा करने के बाद भी उनकी लाइफ में बहुत सारी कठिनाई थी. फिर उन्होंने देखा की दुनिया में बहुत सारे लोग फोटोग्राफर है और वो बेकार बैठे है फिर उन्होंने 19 साल की उम्र में दुनिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा संदीप माहेश्वरी ने 120 मॉडल की 10000 फोटोज शूट किये और उन्होंने यह फोटोज 12 घंटे में ही शूट किये और यह दुनिया के सबसे बढ़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड है.
आज संदीप देश के जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर है. लोग उनके भाषण को सुनते है, और उससे सीख लेते है. किसी ने सच ही कहा है कि कोशिश करने वालो कि कभी हार नहीं होती है. संदीप ने इस कथन को सच कर दिखाया है. और यही सीख वह दूसरों को भी देते हैं.

5 (100%) 6 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here