अगर आप अपने हर दिन को शुभ बनाना चाहते हैं तो करें ये उपाय….

0
676
हर दिन को शुभ बनाने के उपाय

हर दिन को शुभ बनाने के उपाय

दोस्तों घर से निकल जाने के बाद हमें ना जाने क्या-क्या face करना पड़ता है. ना जाने कितनी बार हमारे मुख से यह शब्द निकलते हैं क़ि “ना जाने आज किसका चेहरा देखा था”. तो आज मैं आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहीं हूँ जो आप घर से निकलने से पहले कर सकते हो. सबसे पहले दिन की शुरुआत अपने हाथों की लकीरें देखकर करें. उसके बाद ईश्वर का नाम लें तब स्नान आदि के लिए जाएं. स्नान के बाद अगर समय है तो पूजा अर्चना करें अन्यथा 2 मिनट मॅन ही मॅन ईश्वर को याद करें. सप्ताह के प्रत्येक दिन का अपना अलग महत्व है. वैसे तो सभी कार्यों के लिए हर दिन शुभ होता है.

सोमवार के लिए:-

घर से निकलने से पहले अपना मुँह शीशे में देखें और फिर घर से कदम बहार निकालें. इस तरह आपका दिन शुभ होगा.

मंगलवार के लिए:-

इस दिन घर से निकलने से पहले कुछ मीठा जैसे बेसन का लड्डू या गुड़ खाकर निकलें. यदि गुड़ या बेसन नहीं हैं तो चीनी भी खा सकते हैं. पर ध्यान रहे कि चीनी खाने के बाद घर में कुछ खा कर ही बहार निकलें. ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा बनी रहती है.

बुधवार के लिए:-

अगर आप किसी ज़रूरी काम से जा रहे हैं और चाहते हैं की वो सफल हो जाए तो घर से निकालने से पहले हरे धनिए का एक छोटा सा पत्ता खाकर जाएं.

गुरुवार के लिए:-

इस दिन कोई भी कार्य करने के लिए घर से निकलें तो मुँह में सरसों के दाने डालने से कामयाबी अवश्य मिलती है.

शुक्रवार के लिए:-

कोई भी शुभ काम करने से पहले दही खाना शुभ माना जाता है शुक्रवार के दिन दही खाकर निकलने से प्रत्येक कार्य सफल होता है.

शनिवार के लिए:-

शुभ काम पर जा रहे है या रोज़ाना की तरह अपने काम पर जा रहे हैं या किसी ख़ास व्यक्ति से मिलने जा रहे हैं तो अदरक या घी खाकर निकलने से कामयाबी मिलेगी.

रविवार के लिए:-

वैसे तो रविवार का दिन छुट्टी का दिन होता है. यदि इस दिन भी आपको किसी काम से बहार जाना हो तो आप अपने साथ एक पान का पत्ता लेकर जाएं.

इन सभी उपायों को अपना कर आप अपना दिन शुभ कर सकते हैं.

Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here