Home मुख्य आकर्षण डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप का दोषी करार

डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप का दोषी करार

367
0
SHARE
Gurmeet Ram Rahim Rape Case
Gurmeet Ram Rahim
डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप का दोषी करार
5 (100%) 5 votes

Gurmeet Ram Rahim Rape Case

Gurmeet Ram Rahim Rape Case- डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई की एक कोर्ट ने शुक्रवार को रेप के 15 साल पुराने मामले में दोषी करार दिया. अदालत के इस फैसले के तुरंत बाद गुरमीत राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया. सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि राम रहीम को सजा 28 अगस्त को सुनाई जाएगी. उन्हें इस मामले में कैद की सजा सुनाई जा सकती है जो सात साल से कम नहीं होगी. उम्रकैद भी मिल सकती है. बाबा को दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद ही उनके संवाददाताओं ने हलचल मचानी शुरू कर दी.

जैसे ही अदालत ने फैसला सुनाया डेरा समर्थकों ने की हिंसा:

पंचकूला सीबीआई की कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि राम रहीम को बलात्कार का दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा और पंजाब में भड़की हिंसा. संवाददाताओं ने पंचकूला में करीब 100 से भी ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. हिंसा में पंचकूला और सिरसा में 31 लोगों की मौत हो जाने की खबर आयी थी और करीब 250 लोग जख्मी हो गए थे. हालात को ठीक करने के लिए कही जगहों पर पुलिस तैनात की गयी है. और धारा 144 लगाई गई है.

बाबा रहीम के समर्थकों ने कि गुंडागर्दी:

कहा जहा रहा है कि बाबा ने इतने सालो में भगत नहीं गुंडे पाले थे उनकी ऐसी हरकते देखकर आज सच्चे भगत शर्मिंदा है. कुछ. समर्थकों ने गुंडागर्दी की हदे ही पार कर दी थी समर्थकों ने एक न्यूज़ चैनल की ओवी वैन को ही आग के हवाले कर दिया था. कुछ जगहों पर डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

लोगो को कोर्ट का यह फैसला बड़ा पसंद आया कि बाबा के संवाददाताओं ने जितना भी नुक्सान किया है उसकी बरपाई बाबा की सम्पति से ही की जायगी. पुलिस ने हाई कोर्ट से कहा है कि राम रहीम की संपत्ति को जब्त करने का काम शुरू हो गया है. पंजाब हरियाणा में जितना भी नुक्सान हुआ है उसकी बरपाई अब बाबा करेंगे.

“गोरखपुर में सैकड़ों बच्चे मरे कोई सड़क पर नहीं आया, बाबा के लिये 2 लाख सड़कों पर तांडव कर रहे हैं, वाह रे 21सवीं सदी का भारत”

LEAVE A REPLY