Home ज्योतिष आख़िर कौन है राधे माँ . . . जानिए ?

आख़िर कौन है राधे माँ . . . जानिए ?

773
0
SHARE
राधे माँ
आख़िर कौन है राधे माँ . . . जानिए ?
5 (100%) 2 votes

आख़िर कौन है राधे माँ …जानिए ?

राधे माँ एक ऐसा नाम जो आज कल काफ़ी सुर्ख़ियों में है राधे माँ का वास्तविक नाम सुखविंदर कौर है. सुखविंदर का जन्म 04 अप्रैल 1965 में पंजाब के गुरदासपूर में स्थित दोरांगला गांव में हुआ. वह 5 साल की थी जब उसकी माँ का देहांत हो गया था. सुखविंदर कौर ने मात्र चौथी कक्षा तक पढ़ाई की और वह 17 साल की थी जब उसने मुकरियन के मोहन सिंह से शादी की और मुंबई में अपने बच्चो के साथ रहने लगी. उसके बाद 23 साल की आयु में सुखविंदर कौर ने फ़ैसला किया की अब वह अपना सारा जीवन भगवान की सेवा मे समर्पित कर देगी.

राधे माँ का तांत्रिक शिक्षण

सुखविंदर कौर का तांत्रिक शिक्षण बाबा राम दीन दास (बाबा राम रहीम) द्वारा हुआ. “राधे माँ” बनने से पहले सुखविंदर कौर की जिंदगी में उसके दो बच्चे और उसका पति था. उनके औरबाबा राम रहीम के कई समर्थको का मानना है की यह देवी दुर्गा का अवतार है. लगभग 52 साल की उम्र में शायद ही कभी लाल वस्त्र और सोने आभूषनो के बिना देखा गया है. अधिकांश लोग उसे केवल लाल वस्त्र और सोने से सज्जी देवी के रूप में ही देखते है. मुकेरियन से लगभग 2 कि.मी. की दूरी पर उसके नामक मंदिर और एक आश्रम स्तिथ है.

राधे माँ का अपने भक्तों को प्रसन्न करने का विचित्र तरीका

सुखविंदर का अपने भक्तों को आश्रीवाद देने का विचित्र तरीका भक्तों के सामने नृत्य करना है. उन्हें उठाती है और उन्हें अपने साथ ले जाती है। इसी कारण उसके खिलाफ कई अश्लीलता सम्बंधित शिकायते दर्ज है, और अक्सर ऑनलाइन वीडियो ओर बॉलीवुड गीतों में नृत्य करते हुए पाई जाती है. राधे माँ नें विचित्र कपड़ों ओर वेशभूषा में भी अपना अलग ही नमूना पेश किया है. वह हमेशा से ही लाल रंग ही पहनती है, जेसे विशेष रूप से एक लाल मिनी स्कर्ट वाली ड्रेस पह्न कर काफ़ी प्रसिद्ध हुई.

LEAVE A REPLY