Home मुख्य आकर्षण बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा

बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा

427
0
SHARE
Ram Rahim Gets 20 Years In Jail For Rape
Gurmeet Ram Rahim
बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा
4.8 (96.67%) 6 votes

Ram Rahim Gets 20 Years In Jail For Rape

Ram Rahim Gets 20 Years In Jail For Rape- रेप केस में गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए सीबीआई की कोर्ट ने सजा का ऐलान कर दिया है. रोहतक में सीबीआई की अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद आज रेप के दोषी बाबा गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई है. सीबीआई के वकील ने कहा कि आज बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है. सजा के साथ साथ बाबा को जुर्माना भी लगा है. आज 15 साल बाद लम्बे इन्तजार के बाद साध्वी को न्याय मिला है. सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचे थे. और आपको बता दे कि सुरक्षा के कारणों से रोहतक की सुनारिया जेल में हि अस्थाई कोर्ट बनाई गहि थी.

सजा सुनते ही सिर पकड़ के रोता रहा बाबा राम रहीम:

सजा सुनते ही गुरमीत राम रहीम अपना सिर पकड़ कर रोने लगा और जज से रेहम की भीख मांगने लगा. राम रहीम कोर्ट से बहार न आने की जींद करने लगा, उसे जबरन कोर्ट से बहार लाना पड़ा. कोर्ट के अंदर स्रिफ दोनों पक्षों के वकील को हि आने की आज्ञा थी. सीबीआई के वकील ने कोर्ट से दरख्वास कि राम रहीम को आजीवन कारावास की सजा दी जाए, इसने जो गुना किये है वो माफ़ी के लायक नहीं है. परन्तु बचाव पक्ष ने कहा कि राम रहीम ने आज तक समाज सेवा के लिए भी बहुत कार्य किये है तो सजा में थोड़ी नरमी बरती जानी चाहिए.

आखिर किया था मामला जानिये राम रहीम पर चल रहे साध्वी यौन शोषण केस के बारे में:

बात 2002 की है तब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के पास बाबा राम रहीम के खिलाफ एक गुमनाम चिट्ठी आयी थी. ये चिट्ठी एक महिला द्वारा भेजी गयी थी और जिसमे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम डेरामुखी पर यौन शोषण व दुष्कर्म का आरोप लगाया गया था और उसमे लिखा गया कि बाबा साध्वियों का यौन शोषण करते हैं.

उस चिट्ठी में और भी ऐसी कहीं बाते लिखी गयी थी जो अदालत बंया भी नहीं कर पायी थी. चिट्ठी में और भी 2, 3 साध्वियों का जिक्र किया गया था यह चिठ्ठी 3 पेजो की बताई गयी थी. चिठ्ठी लिखने वाली महिला ने अपना नाम और पता का जिक्र नहीं किया था, और सरकार से सहायता मांगी गई और कहा गया कि मैं अपना नाम पता लिखूंगी तो मुझे मार दिया जाएगा. महिले ने बताया कि किसी एजेंसी से मामले की जांच करवाई जाए और पता लगाया जाए कि आखिर क्या चल रहा है.

पीएम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए इस मामले में सीबीआई को जांच के आदेश दिए. और सीबीआई ने इस बात कि जांच पड़ताल कि और बाबा राम रहीम के खिलाफ ऐसे कहीं सबूत बरामद किए, और डेरामुखी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया.

LEAVE A REPLY