Home खेल टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया कोच: राजीव शुक्ला

टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया कोच: राजीव शुक्ला

513
1
SHARE
टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया कोच
टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया कोच
टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया कोच: राजीव शुक्ला
4.7 (93.33%) 3 votes

टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया कोच: राजीव शुक्ला

क्रिकेट टीम इंडिया को जल्द ही नया कोच मिल सकता है ऐसा आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला का कहना है, उन्होने अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा और कहा कि “बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच सब ठीक करने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की”, मगर बोर्ड को सफलता प्राप्त नहीं हुई. दोनों के बीच झगड़ा बहुत बढ़ गया जिस कारण अनिल कुंबले को कोच के पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा. बोर्ड का कहना है कि हम नया कोच तलाशने की प्रक्रिया में हैं.

राजीव शुक्ला ने मीडिया से यह भी कहा कि कोच की नियुक्ति में कप्तान विराट कोहली की कोई भी भूमिका नहीं होगी, ना तो उन्हें इस प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा और ना ही उनसे कुछ पूछा जाएगा. राजीव शुक्ला का कहना है कि टीम इंडिया को श्रीलंका के दौरे से पहले कोच मिल जाएगा. 23 जून से टीम इंडिया वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ 5 वनडे और 1 टी-20 मैच की श्रृंखला खेलने वाली है.

कोच रहे अनिल कुंबले ने मंगलवार को हेड कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. कहा जा रहा है की कोच और कप्तान विराट कोहली में बहुत बड़ी बहस हो गयी. जिस के चलते अनिल कुंबले को यह कदम उठाना पड़ा. इस्तीफ़े के बाद अनिल कुंबले ने कहा की कप्तान विराट कोहली को उनके काम करने के तरीके से काफ़ी परेशानियाँ थी.

अनिल कुंबले के टीम इंडिया का साथ छोड़ने के फ़ैसले के बाद से नये कोच को लेकर काफ़ी चर्चाएं हैं. बीसीसीआई के अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि टीम इंडिया को नया कोच जल्द से जल्द मिल जाएगा.

ये है पाँच नाम जो बन सकते हैं टीम इंडिया के नये कोच:

डोडा गणेश

भारत के तेज़ गेंदबाज रह चुके डोडा गणेश ने चार टेस्ट मैच और 1 वनडे खेला है. उनके पास साल 2012 से 2016 तक गोवा क्रिकेट टीम को कोचिंग देने का अनुभव है.

लालचंद राजपूत

लालचंद राजपूत लंबे समय से कोचिंग के फील्ड में सक्रिय रहे है. राजपूत इंडिया अंडर-19 और इंडिया-ए के कोच भी रह चुके हैं.

रिचर्ड पायबस

52 वर्ष के रिचर्ड पायबस ने हर तरह की टीमों को कोचिंग दी है. पाकिस्तान और बांग्लादेश के कोच रह चुके पायबस मौजूदा समय में क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक हैं.

टॉम मूडी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी कई साल से इस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं. उनको काफी शांत स्वभाव का माना जाता है और उनका मिजाज पूर्व कोच गैरी कर्स्टन से काफी मिलता-जुलता है.

वीरेंद्र सहवाग

कुंबले के इस्तीफ़े के बाद टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कोच के पद के लए आवेदन दिया है. खबर है कि सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सलाह पर ही सहवाग ने इस पद के लिए आवेदन किया है. हालांकि उनके पास कोचिंग का अनुभव नहीं है, लेकिन कुंबले को भी कुछ ऐसे ही चुना गया था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY